गूगल ऐडसेंस का अप्रूव जल्दी से जल्दी कैसे लें और गूगल ऐडसेंस का जो एक नया error है उसें फिक्स कैसे करे? google adsense error fix in 100 %

अगर आप यह करोगे तो आपका गूगल ऐडसेंस अप्रूवल दी से जल्दी होगा

गूगल ऐडसेंस का अप्रूव
गूगल ऐडसेंस का अप्रूव

 

गूगल ऐडसेंस का अप्रूव दोसतो स्वागत हे हमारे ब्लॉग पर आज का हमारा जो विषय हे की हम लोग ब्लॉग बनाकर और ऊस पर पोस्ट डालकर फिर करते हे google AdSense के लिये apply और  हमे कभी भी गूगल अडसेन्स के तरफ से अँप्रोवल का मेल नही आता और हमरा अप्लिकेशन हो जात हे रिजेक्ट ऐसा कीव होता हे और हमारे साथ ही कीव तो मे आपको आज कुछ ऐसे आयडिया  बताता हू की आप उसें अपने ब्लॉग मे apply करोगे तो आपको गूगल अडसेन्स की तरफ से रिजेक्ट का कभी  नही आयेगा।
और दोस्तो आपको बता देता हू की पिछले दो मंथ  से है जोकि गूगल ऐडसेंस की बहुत सारी एप्लीकेशन आवेदन पेंडिंग में दिखा रहा है ।
और बहुत सारे ब्लॉगर को जो कि है एक ही नोटीस दिखा रहा है  ।
Your site is under review
आपको गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर के 2 दिन या 14 दिन या 20 दिन हो चुके हे और फिर भी जो है गूगल ऐडसेंस आपका अँप्लिकेशन  एक्सेप्ट नहीं करता है  और आपको गूगल ऐडसेंस की तरफ से कोई भी ईमेल या कोई भी नोटिफिकेशन नहीं आता है ।

अभी सभी   जगो पर covid19 की वजह से मैन पावर कम होने की वजह से जो कोई भी ऑफिस या और कुछ कंपनी है उसमें जो काम का स्पीड है वह स्लो हो गया है।

  इसी वजह से गूगल टीम को भी आपका जो ब्लॉक है उसे रिव्यू करने में टाइम लग सकता है।

आप किसी का भी वीडियो या किसी का आर्टिकल पढ़कर अपने ब्लॉग को गूगल ऐडसेंस एप्लीकेशन से रिमूव मत करना।

  क्योंकि ब्लॉग को अप्लाई करने के बाद आपका ब्लॉक रिव्यू करने में टीम को नॉर्मल ही 1 दिन या 14 दिन भी लग सकते हैं लेकिन covid19 वजह से आपका ब्लॉक गूगल ऐडसेंस टीम को रिव्यू करने में कम से कम 20 या 25 दिन भी लग सकते हैं तो आप वेट करें  ।

और किसी के भी करने पर अपना ब्लॉक गूगल एक्साइज एप्लीकेशन से रिमूव ना करें।  अपने ब्लॉग पर रेगुलरली क्वालिटी कंटेंट पोस्ट अप्लाई करते रहे।

  और आप सब यह करते हो तो आपको डेफिनटली जो है 20/25 या  मंथ के अंदर आपको गूगल ऐडसेंस का रिप्लाई आ जाएगा ।

तो आप क्या करते हो कि आपको लगता है कि उपर दिखा रहा है वो error आ राहा हे।और आप उस  करे error  को कैसे सॉल्व करें उसके पीछे लग जाते हो ।
तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यह कोई भी गूगल अडसेन्स  का error  नहीं है ।
यह एक गूगल ऐडसेंस की तरफ से आपको नोटिफिकेशन है
जो कि आपको बताता है कि आपकी जो साइट है गूगल ऐडसेंस टीम को रिव्यु के लिए भेज दी गई है ।और आपने नोटिस किया होगा उसी नोटिफिकेशन के नीचे आपको देख ऑनलाइन दिखाई देती है उस पर साफ-साफ लिखा होता है कि आपके ब्लॉग को गूगल ऐडसेंस टीम को रिव्यू करने के लिए कम से कम 2 दिन या उससे ज्यादा 2 weeks भी लग सकते हैं ।

गूगल ऐडसेंस का अप्रूव जल्दी से जल्दी कैसे लें 

गूगल ऐडसेंस का अप्रूव जल्दी से जल्दी कैसे लें और गूगल ऐडसेंस का जो एक नया error है उसें फिक्स कैसे करे? google adsense error fix in 100 %

मैंने जो नीचे दिए हुए कुछ पॉइंट्स है आप उसे फॉलो करोगे करोगे तो आपका ब्लॉग जो है गूगल ऐडसेंस कभी भी रिजेक्ट नहीं करेगा

अगर आपके ब्लॉक पर यह नोटिफिकेशन दिखा रहा है तो आपको एक चीजें बिल्कुल ध्यान में रखनी है ।

1.आपको अपने ब्लॉग को apply  करने के बाद उस में कोई भी चेंज नहीं करना हैं।

2.  अभी बहुत सारे यूट्यूब पर यह बता रहे हैं कि आप क्या करो साइट को रिमूव करो और फिर से फ्रेश  reapply करो।  तो आपको बिल्कुल भी ऐसा नहीं करना है।

3.आपको आपके ब्लॉग को सबमिट करने के बाद उसमें कोई भी चेंज नहीं करने हैं।अगर आप उसमें कोई भी चेंज करते हो तो गूगल ऐडसेंस की तरफ से आपका ब्लॉग जो है वह रिजेक्ट हो जाएगा।

4.  जब आप गूगल ऐडसेंस को  आपपल्या करते हो तब आपको कंटिन्यूअसली अपने ब्लॉग पर पोस्ट डालते रहना है।

5.  आपको गूगल ऐडसेंस को अप्लाई करने से पहले आपकी ब्लॉक की ज्यो theme  हे उसे अच्छे से कस्टमाईझ करना है

6.आपके ब्लॉग पर कम से कम 20 या 25 से ज्यादा पोस्ट होनी चाहिए  अगर आपके   ब्लॉग पर उससे कम पोस्ट है तो आप अप्लाई नहीं करें ।

7.और आपने जो पोस्ट लिखी है वह सारी पोस्ट किसी की कॉपी की हुई नहीं होनी चाहिए। या फिर किसी और ब्लॉक से कॉपी कर कर अपने ब्लॉग पर पोस्ट नहीं करना है।

8.  या आप अपनी पोस्ट को इंग्लिश ब्लॉक से उठाकर हिंदी में ट्रांसलेट करके अपने ब्लॉग पर भी पोस्ट नहीं कर सकते  ।इससे भी आपका जो ब्लॉग है गूगल ऐडसेंस अप्रूवल नहीं करता।

9.आपको गूगल ऐडसेंस को अप्लाई करने के बाद आपके ब्लॉक के एचटीएमएल कोड में कोई भी चेंज नहीं करने हैं।

10.आपको आपने ब्लॉक पर कुछ पेजेस बनाने हैं

*अबाउट

*कॉन्टैक्ट

*प्राइवेसी पॉलिसी  

*डिस्क्लेमर

अगर आपने ये पेजेस  नहीं बनाए हैं तो आपको गूगल ऐडसेंस आपको अँप्रोवे नहीं देखा।

अगर आपको नहीं मालूम कि पेजेस कैसे बनाने हैं तो आप हमारे ब्लाक के पेजेस को कॉपी कर सकते हैं   )

11.आपने आपके ब्लॉग के सारे पेजेस को गूगल सर्च कंसोल में इंडेक्स किए होने चाहिए।

12. और आपको आपने ब्लॉक को गूगल एनालिटिक्स में ऐड करना है

13. आपको आपने ब्लॉक की theme  को प्रॉपर तरीके से कस्टमाईझ कर कर उस पर सारे टॅग को आपको कनेक्ट करना होगा ।

14.आपको अपने ब्लॉग पर जो गूगल की पॉलिसी है उसके अगेंस्ट कोई भी आर्टिकल नहीं पब्लिश करना है।

15.अपने ब्लॉक में जो इमेजिया पिक्चर्स यूज करोगे वह किसी के कॉपी किए हुए नहीं होनी चाहिए या फिर किसी भी वेबसाइट से नहीं उठाने है

  गूगल के कुछ पॉलिसी है जैसे कि मैं कुछ पॉइंट नीचे दूंगा।

*आपको अपने ब्लॉग पर एडल्ट कंटेंट नहीं डालना है

*  आपको आपने ब्लॉक पर किसी का भी कॉपी कर कर कांटेक्ट नहीं डालना है ।

*आप अपने ब्लॉग पर किसी मेडिसिन ड्रग्स या कोई और भी अवैध तरीके के टॉपिक पर लिख नहीं सकते ।

* आप अपने ब्लॉग पर डिप्रेशन सुसाइड या मरने मारने  ऐसे वर्ल्ड का प्रयोग नहीं करेंगे।

*  आपका आर्टिकल सबसे यूनिक होना चाहिए ।

ऐसे बहुत सारी पॉलिसी का गाईडलाइन है उसमें मैं थोड़ी बहुत बता रहा हूं।

अगर वह आप ऊपर दिए हुए इन सभी चीजों का अपनी ब्लॉग पर ध्यान रखते हो तो आपको गूगल ऐडसेंस की तरफ से  अँप्रोवल लेने में कोई भी दिक्कत नहीं होगी ।

Akshay S

गूगल ऐडसेंस का अप्रूव जल्दी से जल्दी कैसे लें और गूगल ऐडसेंस का जो एक नया error है उसें फिक्स कैसे करे? google adsense error fix in 100 %

Akshay Sakrate is a Marathi You Tuber, Website Developer, and Owner/founder of SpotlLight Marathi (स्पॉटलाइट मराठी) He is from Pune, Maharashtra. He is known for his Marathi Videos on various online topics on his 1st youtube channel SpotLight Marathi( स्पॉटलाइट मराठी).

Click to rate this post!
[Total: 1 Average: 5]

Akshay Sakrate is a Marathi You Tuber, Website Developer, and Owner/founder of SpotlLight Marathi (स्पॉटलाइट मराठी) He is from Pune, Maharashtra. He is known for his Marathi Videos on various online topics on his 1st youtube channel SpotLight Marathi( स्पॉटलाइट मराठी).

1 thought on “गूगल ऐडसेंस का अप्रूव जल्दी से जल्दी कैसे लें और गूगल ऐडसेंस का जो एक नया error है उसें फिक्स कैसे करे? google adsense error fix in 100 %”

Leave a Comment

close